Oscars 2024 : मलयालम फ‍िल्‍म ‘2018’ को ऑस्‍कर में एंट्री, गदर-2, रॉकी-रानी, वैक्‍सीन वॉर को पछाड़ा

Oscars 2024

केरल में आई विनाशकारी बाढ़ पर बेस्‍ड मलयालम फिल्म 2018-एवरीवन इज ए हीरो’ (2018 Everyone Is A Hero) को भारत की ओर से एकेडमी अवॉर्ड्स 2024 (Oscars 2024) के लिए ऑफ‍िशियल एंट्री के रूप में चुना गया है। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया (एफएफआई) ने बुधवार को यह ऐलान किया। फ‍िल्‍म प्रोड्यूसर और सिलेक्‍शन कमिटी के अध्यक्ष गिरीश कसरावल्ली ने कहा कि 16 सदस्यीय जूरी ने ऑस्‍कर में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए मलयालम फिल्म का चयन किया है।

उन्होंने बताया कि एक सप्ताह में 22 फिल्में देखने के बाद यह मुश्किल फैसला लिया गया। कई सारी अच्छी फिल्में हैं और हमें यह विश्लेषण करना था कि किस फिल्म की बेहतर संभावनाएं हैं। आखिरकार 2018-एवरीवन इज ए हीरो’ का चयन किया गया।

जानिए क्या कहना है फिल्म के प्रोड्यूसर का

उन्होंने बताया कि यह फिल्म केरल में 2018 में आई आपदा के बारे में बात करती है। यह न केवल भारत बल्कि दुनियाभर में आ रही आपदाओं का भी प्रतिनिधित्व करती है। यह फिल्म सिनेमाई और तकनीकी रूप से भी उत्कृष्ट है। फिल्म के मुख्य भूमिका निभाने वाले अभिनेता टोविनो थॉमस ने कहा कि यह हमारी टीम के लिए दोहरे जश्न का वक्त है।

पीटीआई से बातचीत में थॉमस ने ने कहा कि इस शानदार खबर से मैं और भी खुश हो गया कि हमारी फिल्म ‘2018′ को ऑस्कर में भारत की ऑफ‍िशियल एंट्री के रूप में चुना गया है। हमने मुश्किल हालात में काम किया लेकिन इसका फल मिल रहा है। इस फिल्म को अब अंतरराष्ट्रीय ख्याति मिल रही है। यह शानदार है।

बताया गया है कि ऑस्‍कर में रेस के लिए ‘द केरला स्टोरी’, ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’, ‘गदर 2′, ‘ज्विगाटो’, ‘द वैक्सीन वॉर’, ‘मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे’, ‘बालागम’ (तेलुगु), ‘वलवी’ (मराठी), ‘बापल्योक’ (मराठी) और ‘16 अगस्त, 1947′ (तमिल) समेत 22 फिल्में दौड़ में थीं। जूरी ने एकजुट होकर एंथनी जोसेफ के निर्देशन में बनी ‘2018…’ को चुना। ऑस्‍कर 2024 का अयोजन लॉस एंजिलिस में 10 मार्च को किया जाना है।

Written by 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *