असल जिंदगी की कहान‍ियों में जान डाल देती हैं Konkona Sen Sharma, OTT पर उनकी इन 5 फिल्मों में है धूप जैसी चमक/Konkona Sen Sharma brings life to real life stories, these 5 of her films on OTT shine like sunshine

Konkona Sen Sharma

कोंकणा सेन शर्मा (Konkona Sen Sharma) बॉलीवुड की बेहद उम्दा कलाकार हैं। उन्होंने अपने दम पर अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है। कोंकणा की फिल्में ज्ञान और कलाकारी से भरी हुई हैं। 3 दिसंबर को एक्ट्रेस अपना 44वां जन्मदिन मना रही हैं। इस मौके पर हम उनकी उन फिल्मों से आपको रुबरू कराएंगे जो बहुत कम लोग ही जानते हैं और इन्हें आपको जरूर देखनी चाहिए।

15 पार्क एवेन्यू (15 Park Avenue)

अपर्णा सेन की इस फिल्म में Konkona Sen Sharma ने एक सिज़ोफ्रेनिक की भूमिका निभाई थी। मीठी अपने काल्पनिक परिवार की तलाश में है जो कोलकाता के 15 पार्क एवेन्यू में रहता है, जबकि असल में वह अपनी बड़ी बहन अंजलि के साथ रहती हैं, जिसका किरदार शबाना आजमी ने निभाया है, और एक बूढ़ी मां भी साथ में है, जिसका किरदार वहीदा रहमान ने निभाया है।

कहां देखें: प्राइम

दोसर (Dosar)

दिवंगत रितुपर्णो घोष की 2006 की फिल्म में कोंकणा सेन शर्मा और प्रोसेनजीत चटर्जी हैं। कहानी कौशिक (प्रोसेनजीत चटर्जी) और काबेरी (कोंकणा सेन शर्मा) के जीवन पर बनी है। इस ब्लैक एंड व्हाइट ड्रामा के लिए प्रोसेनजीत को दो पुरस्कार मिले, जिनमें एक नेशनल अवॉर्ड और एक स्पेशल जूरी अवार्ड था। फिल्म की कहानी ने लोगों के दिलों को छुआ था।

कहां देखें: होईचोई, प्राइम

अजीब दास्तां (Ajeeb Daastaan)

नीरज घेवान की फिल्म ‘गीली पूची’ नेटफ्लिक्स के ‘अजीब दास्तां’ सीरीज की चार फिल्मों में से एक है, जिसमें कोंकणा सेन शर्मा हैं। वह एक दलित लड़की भारती मंडल का किरदार निभाती हैं, जो एक फैक्ट्री असेंबली लाइन वर्कर के रूप में काम करती है, लेकिन अपनी निचली जाति के कारण आगे बढ़ने में असमर्थ है। हालात तब बदल जाते हैं जब एक उच्च जाति और गोरी महिला प्रिया (अदिति राव हैदरी) को भारती की तुलना में कम कुशल होने के बावजूद एक डेटा ऑपरेटर के रूप में काम मिल जाता है।

कहां देखें: नेटफ्लिक्स

तितली (Titli)

‘तितली’ में, रितुपर्णो घोष हर छोटी बात पर ध्यान देते हैं और एक खूबसूरत कहानी के साथ आए हैं। इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती एक फिल्म स्टार हैं, जबकि कोंकणा सेन शर्मा उनकी कट्टर फैन की भूमिका में हैं। जब वह फिल्म आइकन से असल में मिलती हैं तो उनकी तारीफ करते नहीं थकती हैं। इसमें कोई शक नहीं कि यह एक दिलचस्प कहानी है। लेकिन जो बात इस फिल्म को खास बनाती है वह एक मां-बेटी के रिश्ते को दिखाना है। सबकुछ तेजी से बदलता है जब फैन और स्टारडम के बीच के रिश्ते प्यार अंतिम परीक्षा का सामना करता है।

कहां देखें: प्राइम

मिस्टर एण्ड मिसेज अय्यर (Mr and Mrs Iyer)

अपर्णा सेन के डायरेक्शन और एन. वेंकटेशन की बनाई अंग्रेजी भाषा की फिल्म में कोंकणा सेन लीड रोल में हैं। 2002 की फिल्म ‘मिस्टर एंड मिसेज अय्यर’ में, मीनाक्षी अय्यर के रूप में कोंकणा की परफॉर्मेंस को भारी प्यार मिला। उन्होंने फिल्म में अपने रोल के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड जीता।

Written by 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *