अमिताभ और रानी मुखर्जी की ‘ब्लैक’ 19 साल बाद इस OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज, 3 नेशनल अवॉर्ड समेत जीते थे कई सम्मान/Black Movie Ott Release Amitabh Bachchan Rani Mukerji Starrer On Netflix After 19 Years

Black Movie Ott Release

Black Movie Ott Release: अमिताभ बच्चन और रानी मुखर्जी स्टारर ‘ब्लैक’ 19 साल पहले रिलीज हुई थी, और तब यह ब्लॉकबस्टर रही थी। संजय लीला भंसाली की इस फिल्म में अल्जाइमर से पीड़ित टीचर और उसके नेत्रहीन स्टूडेंट की कहानी दिखाई गई थी। साल 2005 में थिएटर्स में रिलीज हुई ‘ब्लैक’ को अब OTT पर रिलीज कर दिया गया है। अमिताभ बच्चन की खुशी का ठिकाना नहीं है। उन्होंने X पर इसकी जानकारी दी और बताया कि ‘ब्लैक’ को किस OTT प्लेटफॉर्म पर देख सकते हैं।

मालूम हो कि Black में अमिताभ बच्चन ने देबराज नाम के एक ऐसे टीचर का किरदार निभाया था, जिसे मिशैल को पढ़ाने की जिम्मेदारी दी जाती है। मिशैल का किरदार रानी मुखर्जी ने निभाया था। वह न तो बोल सकती है और ना ही देख सकती है। टीचर बने Amitabh Bachchan रानी मुखर्जी को ट्रेन तो कर देते हैं, लेकिन बढ़ती उम्र के साथ वह खुद अल्जाइमर का शिकार हो जाते हैं। वह Rani Mukerji यानी मिशैल को भी भूल जाते हैं। फिर मिशैल उनकी मदद करती है और उनका सहारा बनती है।

Netflix पर ‘ब्लैक’ रिलीज

‘ब्लैक’ पर अमिताभ बच्चन का पोस्ट- देबराज और मिशेल की जर्नी…

अमिताभ बच्चन ने X पर एक पोस्ट शेयर किया, जिसमें बताया कि ‘ब्लैक’ को OTT प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज कर दिया गया है। उन्होंने फिल्म का एक छोटा-सा वीडियो क्लिप शेयर करते हुए लिखा, ”ब्लैक’ को रिलीज हुए 19 साल हो गए हैं, और आज हम नेटफ्लिक्स पर इसकी पहली डिजिटल रिलीज का जश्न मना रहे हैं। देबराज और मिशेल की जर्नी हम सभी के लिए एक प्रेरणा रही है, और हमें उम्मीद है कि यह आपमें शक्ति और करुणा का संचार करेगी।’

3 नेशनल अवॉर्ड, 11 फिल्मफेयर अवॉर्ड और तुर्की में रीमेक

‘ब्लैक’ ने हर किसी को इमोशनल कर दिया था। इस फिल्म ने तब बंपर कमाई की थी और 2005 की आठवीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म रही थी। तब इस फिल्म ने तीन नेशनल अवॉर्ड जीते थे। अमिताभ बच्चन को ‘ब्लैक’ के लिए बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड मिला था। वहीं इसने 11 फिल्मफेयर अवॉर्ड्स जीते थे। साल 2013 में ‘ब्लैक’ को टर्किश भाषा में Benim Dünyam के नाम से रीमेक किया गया था।

Written by 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *