वक्‍त से आगे की कहानी के सुपरस्‍टार हैं Amol Palekar, OTT पर देख‍िए आम आदमी की जिंदगी पर बनीं 5 बेस्‍ट फिल्में/Amol Palekar is the superstar of the story ahead of time, watch 5 best films made on the life of a common man on OTT.

Amol Palekar

अमोल पालेकर (Amol Palekar) 80 और 90 के दशक के सबसे बेहतरीन एक्टर्स में से एक हैं और वो अपनी सिचुएशनल कॉमेडी फिल्मों जैसे ‘गोल माल’, ‘रंग बिरंगी’ के लिए जाने जाते हैं। Amol Palekar ऐसे एक्टर थे जो हमेशा एक आम आदमी के किरदार निभाते थे। उन्होंने ‘छोटी सी बात’, ‘गोल माल’ और ‘चित चोर’ जैसी फिल्मों से आम लोगों के दिलों में खास जगह बनाई। तो यहां अमोल पालेकर के 79वें जन्मदिन के मौके पर उनकी 5 यादगार फिल्में दिखाते हैं जो आपको जरूर देखनी चाहिए।

गोलमाल

‘गोलमाल’ अमोल की अब तक की सबसे प्यारी फिल्म है। फिल्म में उत्पल दत्त और अमोल शानदार दिखे हैं, जो इसे बेस्ट क्लासिक बनाते हैं। फिल्म में अमोल ने अपनी नौकरी बचाने के लिए रामप्रसाद शर्मा और लक्ष्मणप्रसाद शर्मा का डबस रोल किया गै। पालेकर और दत्त के बीच की केमिस्ट्री ब्लॉकबस्टर थी। ‘आने वाला पल जाने वाला है’ और ‘गोल माल है भाई सब गोल माल हैं’ जैसे गाने आज भी दर्शकों को दीवाना कर देते हैं।

कहां देखें: प्राइम, यूट्यूब

छोटी सी बात

‘छोटी सी बात’ एक रोमांटिक कॉमेडी है और यह विश्वास करना मुश्किल है कि पालेकर एक प्रेमी का किरदार निभा सकते हैं। फिल्म में पालेकर ने मुंबई में एक शर्मीले अकाउंटेंट की भूमिका निभाई है। वह एक गूंगे प्रेमी बने हैं जो अपनी क्रश प्रभा (विद्या सिन्हा) के साथ हर दिन ऑफिस जाता है। उन्होंने अरुण का रोल किया है। अरुण इसमें फंस गया है। अरुण की मुलाकात नागेंद्रनाथ (अशोक कुमार) से होती है, जो उसकी मदद करता है।

कहां देखें: हॉटस्टार

चितचोर

‘चितचोर’ राजश्री प्रोडक्शन के बैनर तले बनी और ताराचंद बड़जात्या की एक रोमांटिक फिल्म है। यह सुधा घोष की बंगाली कहानी चित्तचाकोर पर आधारित थी। पालेकर ने एक बार फिर ‘चितचोर’ में सादगी से रोमांस किया है। जरीना वहाब का शरमाता गाना ‘गोरी तेरा गांव बड़ा प्यारा’ इसी फिल्म का है।

कहां देखें: प्राइम

नरम गरम

‘नरम गरम’ हृषिकेश मुखर्जी की फिल्मों में से एक है, जो उस युग की कम बजट की हिट फिल्मों में से एक थी, जिसमें रोमांटिक कहानी का सार था। क्या दोनों लवबर्ड्स एक साथ आएंगे और मकान मालिक किरायेदार को बाहर निकालेगा या नहीं? ये सवाल दर्शकों को फिल्म की कहानी से बांधे रखते हैं। इसके लिए ‘गोल माल’ की कास्ट फिर से एकसाथ आई और इसमें अमोल पालेकर और उत्पल दत्त थे, जिन्होंने जब भी एक साथ काम किया तो जादू पैदा कर दिया।

कहां देखें: प्राइम

बातों बातों में

तीन साल तक अलग रोल्स करने के बाद, अमोल पालेकर बासु चटर्जी की फिल्म ‘बातों बातों में’ के साथ रोमांटिक फिल्मों में लौट आए। पालेकर ने टोनी ब्रैगेंज़ा नाम के एक तुर्क की भूमिका निभाई है जो टीना अंबानी (नी मुनीम) नैन्सी पेर्रेरा से मिलता है और प्यार में पड़ जाता है। ये फिल्म भी बेहद प्यारी है।

Written by 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *